Pune News police booked 14 year old boy for proposing to 13 year old girl boy making video and posting on social media | 13 साल की लड़की के फोटोज से बनाया कोलाज… फिर किया प्रपोज, 14 साल के लड़के पर केस दर्ज

Posted by

पुलिस ने बताया कि लड़का 14 साल का है, जबकि लड़की 13 साल की है. दोनों एक ही स्कूल में आठवीं की पढ़ाई करते हैं. पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी लड़का काफी समय से लड़की का पीछा करता था.

13 साल की लड़की के फोटोज से बनाया कोलाज... फिर किया प्रपोज, 14 साल के लड़के पर केस दर्ज

सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के पुणे में एक नाबालिक को अपनी ही कक्षा में पढ़ने वाली लड़की को प्रपोज करना भारी पड़ गया है. लड़की की मां ने पुलिस में आईटी एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में केस दर्ज करा दिया है. आरोप है कि लड़के ने पहले लड़की की फोटो का कोलाज बनाया और लड़की के वाट्सऐप पर भेजते हुए अपने प्रेम का इजहार किया. लेकिन लड़की ने जब आरोपी के इस प्रपोजल को ठुकरा दिया तो वह धमकाने लगा था. इसकी जानकारी लड़की ने अपने घर वालों को दी. इसके बाद लड़की की मां ने पुणे के हड़पसर पुलिस में आकर आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि लड़का 14 साल का है, जबकि लड़की 13 साल की है. दोनों एक ही स्कूल में आठवीं की पढ़ाई करते हैं. पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी लड़का काफी समय से लड़की का पीछा करता था. उसने कई बार उसे प्रपोज करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुआ तो आरोपी ने मोबाइल फोन से उसकी फोटो खींच ली और इन्हीं तस्वीरों का कोलाज बनाकर वाट्सऐप पर उसे भेजते हुए ऑनलाइन प्रपोज किया. हालांकि लड़की ने ना केवल इस प्रपोजल को खारिज कर दिया, बल्कि इसका विरोध भी किया. इसके बाद आरोपी ने उसे धमकी दी.

मां ने लिखाई रिपोर्ट

हड़पसर थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर अरविंद गोकुले ने बताया कि आरोपी की हरकतों से परेशान होकर लड़की ने अपनी मां को पूरी घटना से अवगत कराया. इसके बाद उसकी मां ने पुलिस में शिकायत दी है. उन्होंने बताया कि लिखित शिकायत के आधार पर आरोपी छात्र के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि चूंकि इस समय स्कूल में परीक्षाएं चल रही हैं. इस लिए मामले में आरोपी छात्र के परिजनों को नोटिस देकर परीक्षा के बाद हाजिर होने को कहा है. इस दौरान आरोपी लड़के से पूछताछ की जाएगी और उसे हिरासत में लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा

ये भी पढ़ें



एक सप्ताह पहले का है मामला

इंस्पेक्टर अरविंद ने बताया कि आरोपी ने यह हरकत 17 नवंबर को अंजाम दिया था. हालांकि लड़की की मां ने अपनी तहरीर पुलिस में 21 नवंबर को दी है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और अब नोटिस भी जारी कर दिया गया है. इस संबंध में पुलिस ने लड़की से भी विधिवत पूछताछ की है, आरोपी लड़के से परीक्षाओं के बाद पूछताछ की जाएगी.