Nia gets 10 days police custody of lawrence bishnoi in sidhu moosewala murder case | NIA को मिली लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की हिरासत, मूसेवाला हत्याकांड में होगी पूछताछ

Posted by

कोर्ट ने पूछा कि आपका मूसेवाला की हत्या से क्या लेना देना है? NIA के वकील ने कहा गैंगस्टर को पाकिस्तान से हथियार आ रहा है, मूसेवाला जैसे लोगों को टारगेट किया जा रहा है, इस मामले में बड़ी साजिश को लेकर जांच की जा रही है.

NIA को मिली लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की हिरासत, मूसेवाला हत्याकांड में होगी पूछताछ

एनआईए को मिली लॉरेंस बिश्‍नोई की हिरासत.

Image Credit source: ANI File

दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टर्स और आतंकियों के बीच लिंक की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए को इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की हिरासत मिली है. एनआईए की ओर से कोर्ट से बिश्नोई की 12 दिन की हिरासत की मांग की गई थी. एनआईए ने कोर्ट से कहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले के तार विदेश से जुड़े हैं. कोर्ट ने पूछा कि आपका मूसेवाला की हत्या से क्या लेना देना है? NIA के वकील ने कहा गैंगस्टर को पाकिस्तान से हथियार आ रहा है, मूसेवाला जैसे लोगों को टारगेट किया जा रहा है, इस मामले में बड़ी साजिश को लेकर जांच की जा रही है.

एनआईए ने लॉरेंस विश्नोई का हाथ बांधकर लाने की भी कोर्ट से इजाजत मांगी. कोर्ट ने इसकी इजाजत देने से मना किया, कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की इस मामले में सख्त गाइडलाइंस हैं. अब मामले की अगली सुनवाई पटियाला हाउस स्थित स्पेशल एनआईए कोर्ट में 3 दिसंबर को होगी.

बठिंडा जेल में बंद बिश्नोई

इससे पहले बुधवार को पंजाब पुलिस ने जानकारी दी थी कि बठिंडा जेल में बंद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई को एनआईए किसी अन्य मामले में हिरासत में लेगी. पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि एनआईए लॉरेंस बिश्नोई को एक मामले में हिरासत में लेगी जो उसके खिलाफ दर्ज है. उन्होंने बताया था, वह अभी अन्य मामलों में प्रदेश की बठिंडा जेल में बंद है. इस साल जून में पंजाब पुलिस गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को दिल्ली से यहां लेकर आई थी.

ये भी पढ़ें



डीजीपी से मिला था मूसेवाला का परिवार

वहीं हाल ही में सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने अपने बेटे की हत्या के मामले में पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव से मुलाकात की थी. मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह और मां चरण कौर ने पुलिस मुख्यालय में राज्य पुलिस प्रमुख से मुलाकात की थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली थी. हालांकि मूसेवाला के माता-पिता ने मुलाकात के बाद मीडिया से बात नहीं की थी. सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी. पंजाब पुलिस ने अगस्त में मनसा अदालत में 24 आरोपियों के खिलाफ 1,850 पन्नों का पहला आरोपपत्र दाखिल किया था.