Khandwa news in Madhya Pradesh political news Bharat Jodo Yatra Promise loan waiver | ‘कर्ज माफी का वादा करो, बन जाएगी कांग्रेस की सरकार’- राहुल गांधी से बोली महिला

Posted by

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार की सुबह मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में थी. यात्रा रुस्तमपुर गांव से निकल रही थी. इसी दौरान एक किसान परिवार की महिला ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

'कर्ज माफी का वादा करो, बन जाएगी कांग्रेस की सरकार'- राहुल गांधी से बोली महिला

मध्यप्रदेश के खंडवा से निकल रही है भारत जोड़ो यात्रा

Image Credit source: twitter @MpPMC

मध्य प्रदेश पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रुस्तमपुर की एक महिला ने देश और प्रदेश में सरकार बनाने का मंत्र दिया है. महिला ने कहा कि सरकार में आना कोई बड़ी बात नहीं. बस वादा कर दो कि सत्ता में आने के बाद किसानों के कर्ज माफ हो जाएंगे. केवल इतने भर से मध्य प्रदेश ही नहीं देश भी कांग्रेस की सरकार आ जाएगी. इस महिला ने राहुल गांधी को यह सलाह ऐसे समय में दी है, जब खुद राहुल गांधी कई बार अपनी इस यात्रा को चुनावी राजनीति से अलग बता चुके हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार की सुबह मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में थी. यात्रा रुस्तमपुर गांव से निकल रही थी. इसी दौरान एक किसान परिवार की महिला ने राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्हें सुझाव दिया कि अगर वह चाहते हैं कि राज्य में सालभर बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बने तो उन्हें किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा करनी होगी. महिला ने बताया कि इस समय मध्य प्रदेश के किसान कर्ज और महंगाई से परेशान हैं. खेती से आय कम हो गई है.

अनीता महाजन ने बताया किऐसे हालात में मध्यप्रदेश के लोग खासतौर पर किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं. यात्रा आगे बढ़ने के बाद महिला अनीता महाजन (63) से पीटीआई से बातचीत की. बताया कि उन्होंने राहुल गांधी से किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की है. उन्हें सलाह दी है कि यदि वह इस तरह की घोषणा करते हैं तो राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बिल्कुल बने जाएगी.

पेंशन बढ़वाने का सुझाव दिया

अनीता महाजन ने बताया कि उन्होंने राहुल को रासायनिक खाद और रसोई गैस के बढ़ती कीमतों को लेकर बात की. उनसे इन चीजों के दाम घटवाने के लिए प्रयास करने को कहा. साथ ही विधवाओं की सरकारी पेंशन बढ़वाने के लिए भी सुझाव दिया है. बता दें कि 2018 में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी ने सरकार बनने पर दस दिन के अंदर कर्जमाफी की घोषणा की थी. इस घोषणा के बाद किसानों में खूब उत्साह देखा गया और 15 साल बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार लौट आई थी.

तीर कमान से खेलने लगे राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी अलग ही लुक में नजर आए. खंडवा जिले में पैदल चलते राहुल आदिवासियों के एक समूह को देखकर रूक गए. उन्होंने उनसे तीर-कमान लेकर थोड़ी बहुत तीरंदाजी का मजा लिया. पारंपरिक रूप से सजे धनुष से न केवल खुद तीर चलाए, बल्कि अपने साथ चल रहीं बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और भांजे रेहान के साथ दिग्विजय सिंह और अन्य पार्टी नेताओं से भी तीर चलवाए.

ये भी पढ़ें



बुरहानपुर से बुधवार को मध्यप्रदेश में पहुंची यात्रा

राहुल की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को मध्य प्रदेश पहुंची. बुरहानपुर जिले के रास्ते महाराष्ट्र से आई राहुल गांधी की यह यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी. इससे पहले यह यात्रा 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी.