Jharkhand News 7 girls including 4 minors absconded from reform home | झारखंड स्वाधार गृह से 4 नाबालिग समेत 7 युवतियां फरार, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

Posted by

चार नाबालिग सहित 7 युवतियां फरार हो गई. इस संबंध में स्वाधार गृह के अधीक्षक पूनम साहू ने लोहसिघना थाने में शिकायत दर्ज कराई है. स्वाधार गृह में तैनात गार्ड और अन्य लोगों से पूछताछ की. युवतियों की बरामदगी के लिए पुलिस द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है.

झारखंड स्वाधार गृह से 4 नाबालिग समेत 7 युवतियां फरार, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

हजारीबाग में संचालित सुधार गृह प्रबंधन की लापरवाही.

झारखंड हजारीबाग में संचालित स्वाधार गृह प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. यहां 4 नाबालिग समेत 7 युवतियां स्वाधार गृह से मंगलवार देर रात फरार हो गई. युवतियों के फरार होने की खबर मिलते ही खलबली मच गई. काफी खोजबीन करने के बाद जब युवतियों का कुछ पता नहीं चला, तब स्वाधार गृह की अधीक्षक पूनम साहू द्वारा हजारीबाग के लोहसिघना थाने में मामला दर्ज कराया गया. थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस फरार युवती की बरामदगी के लिए छानबीन में जुट गई है.

हजारीबाग जिले के कल्लू चौक नूरा रोड स्थित स्वाधार गृह मिनिस्ट्री ऑफ वीमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के तहत चल रही है. वहां से देर रात चार नाबालिग सहित 7 युवतियां फरार हो गई. इस संबंध में स्वाधार गृह के अधीक्षक पूनम साहू ने लोहसिघना थाने में शिकायत दर्ज कराई है. थाने में युवतियों की फरार होने से संबंधित शिकायत दर्ज होने के बाद लोहसिघना थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने स्वाधार गृह पहुंचकर पूरे मामले की तहकीकात की. स्वाधार गृह में तैनात गार्ड और अन्य लोगों से पूछताछ की. युवतियों की बरामदगी के लिए पुलिस द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें



सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

स्वाधार गृह से फरार युवतियां टाटीझरिया, पतरातू,बड़कागांव केरेडारी और बरही की रहने वाली बताई जा रही हैं. मिनिस्ट्री ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के स्वाधार गृह में युवतियों और महिलाओं के लिए पुनर्वास के साथ-साथ भोजन कपड़ा, स्वास्थ्य जांच,आर्थिक मदद और सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है. दृष्टिकोण से स्वाधार गृह भवन में 3 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे, पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. फिलहाल, गृह में 14 युवतियां रह रही है, जिनकी सुरक्षा में तीन महिलाएं तैनात की गई हैं.