Happy Birthday Salim Khan: Salim Khan Second Marriage Ruined Everythin | Salim Khan: दूसरी शादी के बाद बिगड़ गए थे हालात, सलीम खान ने मुश्किल से संभाला परिवार

Posted by

Salim Khan Birthday Special: दिग्गज लेखक, डायरेक्टर और एक्टर सलीम खान किस पहचान के मोहताज नहीं है. सलीम खान आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Salim Khan Birthday: डायरेक्टर, एक्टर और फिल्म लेखक सलीम खान (Salim Khan) को भला कौन नहीं जानता. सलीम खान ने सदियों तक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए काम किया है. खान परिवार के हैड सलीम खान आज अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं. ये मौका खासतौर पर उनके बच्चों यानी सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और दोनों बेटियों के लिए बेहद खास है.

शोले, जंजीर और मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लिखकर सलीम खान ने अपना हुनर सभी के सामने पेश किया था. लेखक की निजी जिंदगी के किस्से भी काफी मशहूर हैं. फिर चाहे वो बात हो उनकी दूसरी शादी या फिर उनके जिगरी यार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) से अलगाव की. आज पूरा खान परिवार बेहद खुशी-खुशी रहता है. हर त्योहार या खुशी के मौके पर पूरा परिवार एक साथ खड़ा नजर आता है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था सलीम खान के एक कदम ने उनके घर की नीव हिलाकर रख दी थी.

1980 में सलीम खान ने हेलन के साथ दूसरी शादी की थी. उनके इस फैसले से उनकी पहली पत्नी सलमा खान और पूरा परिवार काफी नाराज हो गया था. इस शादी ने सलमा खान को तोड़कर रख दिया था. उनपर इस बात का ऐसा असर हुआ कि वो डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं. इस बात का जिक्र उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

ये भी पढ़ें



ऐसा नहीं था कि सलीम खान ने सलमा से प्यार नहीं किया, दोनों ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ही निकाह किया था. बता दें, सलमा खान का असली नाम सुशील चरक था शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. दूसरी शादी के बाद सलीम खान अपना ज्यादा वक्त हेलन को देने लगे थे. जिसके चलते सलमान खान भी काफी नाराज रहा करते थे. एक इंटरव्यू में सलमीन खान ने अपनी दूसरी शादी को खूबसूरत एक्सीडेंट बतया था.