BJP conspiracy to kill CM Arvind Kejriwal AAP – केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही बीजेपी: आम आदमी पार्टी 

Posted by

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि गुजरात व एमसीडी चुनाव में हार के डर से बौखलाई बीजेपी  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हत्या का ताना-बाना बुन रही है। बुधवार को आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर और ट्विटर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला।

दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि खुलेआम दिल्ली के मुख्यमंत्री को हत्या की धमकी देने वाले बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ सख्त कारवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए और इस पूरी साजिश की जांच कराई जाए। 

सिसोदिया ने कहा कि मनोज तिवारी से पूछताछ की जाए कि उन्हें इस षड्यंत्र के बारे में क्या पता है? सिसोदिया ने कहा कि हम चुनाव आयोग में शिक़ायत करेंगे और एफआईआर करवाएंगे। 

क्या है मामला?

दिल्ली बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा था कि अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर वह चिंतित हैं, क्योंकि लगातार भ्रष्टाचार, टिकट बिक्री व जेल में बलात्कारी से दोस्ती व मसाज प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व जनता ग़ुस्से में है। इनके विधायक की भी पिटाई हुई है। इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ ऐसा ना हो और सजा न्यायालय ही दे। 

कुछ दिन पहले मटियाला से आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव की पिटाई का एक वीडियो सामने आया था जिसमें पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि उनसे पैसे ले लिए गए लेकिन बावजूद इसके उन्हें एमसीडी चुनाव में टिकट नहीं दिया गया। 

बहरहाल, मनोज तिवारी के इस ट्वीट के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज भी मैदान में आए और उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी न केवल अरविंद केजरीवाल की हत्या की साज़िश कर रहे हैं, बल्कि ऐसी भूमिका भी बना रहे हैं कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला, उन्होंने केजरीवाल की हत्या कर दी।

दूसरी ओर, बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता संदीप भारद्वाज के द्वारा अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला उठाया है। बीजेपी ने इस मामले में जांच की मांग की है। बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि संदीप भारद्वाज को टिकट मिलने का भरोसा दिया जा चुका था, लेकिन उस जगह से आम आदमी पार्टी ने किसी और को टिकट बेच दिया। संदीप भारद्वाज इस आघात को सहन नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। इस मामले में पुलिस और फ़ॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित तमाम नेताओं ने संदीप भारद्वाज की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

एमसीडी चुनाव को लेकर माहौल गर्म 

दिल्ली में इन दिनों एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल बेहद गर्म है। बीजेपी आम आदमी पार्टी के नेताओं के एक के बाद एक कई स्टिंग जारी कर चुकी है और उसने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में लाखों रुपए देकर पार्टी के टिकट बेचे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल के भीतर रहते हुए रेप के अभियुक्त से मसाज कराने का वीडियो आने के बाद भी बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। एमसीडी के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि मतों की गिनती का काम 7 दिसंबर को होगा। 

एमसीडी चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच ही माना जा रहा है हालांकि कांग्रेस भी सभी वार्डों में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, आजाद समाज पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, एनसीपी भी चुनाव मैदान में हैं।